फेस्टिव सीजन में ऑफर्स की धूम, मोबाइल हो या बाईक सब मिलेगा सस्ते में

मंहगाई के परेशान लोगों के लिए इस बार का फेस्टिव सीजन बहुत शानदार रहने वाला है। क्योंकि इस मौके को भुनाने के लिए देश के कई बैंक अपने कस्टमर्स को कई सारे ऑफर्स देने जा रहे हैं। जिसका फायदा आपको मिलने वाला है। बैंकों का पूरा फोकस रिटेल लोन पर होगा। जिससे होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन की खास तौर से डिमांड बढ़ सके।


देश के सभी प्रमुख बैंक फेस्टिव सीजन में रिटेल लोन पर फोकस कर रहे हैं। उसमें भी पर्सनल लोन पर सबसे ज्यादा फोकस होगा पंजाब नेशनल बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इस बार सातवां वेतन आयोग और अच्छे मानसून के कारण डिमांड बढऩे की उम्मीद है। ऐसे में बैंक फेस्टिव सीजन के लिए खास ऑफर्स लेकर आएगा।


सस्ते में मिलेगा मन चाहा मोबाइल


बैंकों के अनुसार कस्टमर के पास एलईडी, एसी, मोबाइल, लैपटॉप को लोन पर लेने के अच्छे ऑफर्स होंगे। इसके तहत रिटेल कंपनियों के साथ-साथ ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ टाईअप किया जा रहा है। इसके अलावा कैश बैक ऑफर भी अच्छे मिलेंगे।


कॉम्बो ऑफर में मिलेगा फायदा


एसबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार हर बार की तरह इस बार भी बैंक होम लोन, कार लोन, टूव्हीलर लोन आदि पर प्रोसेसिंग फीस में छूट देंगे। इसके अलावा बैंकों के तरफ से कॉम्बो ऑफर भी आ सकता है। इसमें होम लोन, और कार लोन एक साथ लेने पर इंटरेस्ट रेट में डिस्काउंट मिल सकता है।


कैशलेस ट्रांजैक्शन पर अच्छा कैशबैक


ऑनलाइन खरीदारी करने वाले कस्टमर को अट्रैक्ट करने के लिए बैंकों के तरफ से कैशबैक ऑफर्स भी आ सकते हैं। जिससे कि ज्यादा से ज्यादा कस्टमर खरीदारी कर सके। इसी तरह रिटेल स्टोर से भी कार्ड से खरीदारी पर ऑफर आएंगे। इसके अलावा क्रेडिट कार्ड से की गई खरीदारों को ईएमआई में कनवर्ट कराने पर प्रोसेसिंग फीस में छूट और कम इंटरेस्ट रेट का भी ऑप्शन मिल सकता है।


टूव्हीलर पर बैंकों का बढ़ेगा फोकस


पंजाब नेशनल बैंक एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इस मानसून अच्छा होने की वजह से टूव्हीलर की अच्छी डिमांड आने की उम्मीद है। इसे देखते हुए बैंकों का फोकस टूव्हील पर भी रहने की उम्मीद है। इसमें 100 फीसदी तक फाइनेंस सुविधा के साथ कम इंटरेस्ट रेट और इन्श्योरेंस फेसिलिटी का भी ऑफर कस्टमर को मिल सकता है।